शुक्रवार, 10 जुलाई 2020

खुशी कहा से मिलती है | secret of happiness in Hindi

Today we are talking about Secret of happiness story, Beautiful stories about happiness, Famous short Stories about happiness, root of happiness, cause of happiness, secret of happiness, 

खुशी कहा से मिलती है | secret of happiness in Hindi


आज गोपाल दास का एक वीडियो देखा जिसमे उन्होंने एक बहुत अच्छी बात सिखाई। अगर आप अंग्रेजी समझते है तो पेज को स्क्रोल करके नीचे चले जाएं क्योंकि नीचे उनकी वीडियो है जो आपको ज्यादा समझमें आएगी। हिंदी वाले पढ़ते रहे ताकि आपको भी गोपाल दास का ज्ञान प्राप्त हो।

Famous short Stories about happiness

खुशी कहा से मिलती है | secret of happiness in Hindi

एक पार्टी चल रही थी। उसमें से किसी ने एक पत्नी से पूछा क्या आपके पति आपको खुशी देते हैं। वहां पर खड़े सब लोग और साथ में उसका पति भी उसके जवाब का इंतजार कर रहे थे।

पति बहुत ही कॉन्फिडेंस था कि उसकी पत्नी ‘yes' बोलने वाली है क्योंकि उनका रिश्ता बहुत ही अच्छा था उसकी पत्नी ने कभी किसी बात पर उनसे शिकायत नहीं की थी वह हमेशा उनके साथ खुश रहती थी।

वहां पर खड़े सब लोग चकित रह गए जब उसकी पत्नी ने जवाब दिया
‘No'  पत्नी ने आगे कहा कि...

Beautiful stories about happiness


मुझे खुश रखने की जिम्मेदारी मेरे पति की नहीं है। मेरी happiness मेरे पति पर निर्भर नहीं है मेरी happiness मुझ पर निर्भर है मेरी खुशी मेरी जिम्मेदारी है। पत्नी ने आगे कहा...

दुनिया मे हर चीज़ बदलती रहती है इंसान बदल जाते है हमारा रुतबा बदल जाता है हमारी बॉडी बदल जाती है हमारी मानसिकता बदल जाती है माहौल बदल जाता है कभी कभी मालिक बदल जाते है हर चीज़ बदल जाती है दुनिया में।

कुछ लोग अकेले खुश होते है कुछ लोग भीड़ में खुश रहते है। कुछ लोग गरीबी में भी खुश है कुछ लोग अमीरी में खुश है। कुछ लोग शादी करके खुश है कुछ लोग बिना शादी के खुश है इसलिए हर परिस्थिति में अपने आपको खुश रखने की जिम्मेदारी मेरे खुदकी है।

मेरे पति मुझसे बहुत प्यार करते है वो हर वक़्त मुझे खुश रखने की कोशिश करते है लेकिन खुश होने की जिम्मेदारी मेरी है। 

महान लोगो को भूल गए। कोई प्रॉब्लम नही है। 
उनकी बातों को भूल गए। प्रॉब्लम ही प्रॉब्लम है। 

बस यही है मेरी जिंदगी की आज की सीख...


0 comments:

Share your experience with me