Search here

शनिवार, 15 फ़रवरी 2020

Special video on valentine 2020 in Hindi

Special video on valentine 2020 in hindi 


कल Valentine's Day  था। मैं चाहता था कि यह पोस्ट मैं कल ही शेयर करू लेकिन कल पूरा दिन इस पोस्ट के बारेमे सोचने में चला गया। मैं पूरा दिन यह सोच रहा था कि Valentine's Day के अवसर से पे क्या लिखना चाहिए क्योंकि हर त्योहार और उत्सव में कुछ ना कुछ सीख छुपी होती हैं।

पूरा दिन मोबाइल में इंग्लिश और हिंदी में Valentine's Day  के पर कोट्स पढ़ रहा था लेकिन ऐसा कोई कोट्स मिला नहीं जो आकर अपनी डायरी के साथ शेयर कर सकूं। पूरा दिन तो कुछ सुजा नहीं लेकिन आज सुबह-सुबह एक वीडियो देखा जो शेयर करने जैसा था इसलिए आज शेयर कर रहा हूं।


Special video on valentine 2020 in hindi
Special video on valentine 2020 in hindi 


आज वह दिन है जिस दिन न जाने कितने दिल टूटेंगे और न जाने कितने दिल जुड़ेगे? लेकिन जो दिल जुड़ेगे वह भी एक ना एक दिन टूटेगे। नेगेटिव बात नहीं कर रहा हूं ये जिंदगी की सच्चाई। और जिंदगी में अगर उतार-चढ़ाव नहीं आए तो जिंदगी का कोई मतलब नहीं है।

जिंदगी की एक और सच्चाई है जो इससे भी ज्यादा अच्छी है और वह ये है कि जिस किसी के भी दिल टूटेगा वह जिंदगी में कुछ अच्छा कर जाएगा because आप किसी भी बड़े संगीतकार को देख लो। आप किसी भी बड़े आदमी को देख लो। आप किसी भी बड़े अभिनेता को देखो। इन सबका कभी ना कभी किसी ना किसी वजह से दिल टूटा है

हमारे देश में सबसे बड़ी एग्जाम UPSC की होती है। और UPSC क्लियर करने वाले ज्यादातर लोगों का कहीं ना कहीं ब्रेकअप हुआ होता है। एक लाइन सुनी थी कहीं पर... जब ब्रेकअप होता है तो कुछ लोग रोने लगते है और कुुुछ ब्रेकअप के बाद UPSC पार करते है। एक मूवी आई थी शादी में जरूर आना बहुत ही ज्यादा inspiring मूवी है।

Motivational quotes on valentine


एक और मूवी का एक डायलॉग मुझे बहुत पसंद है। आज के दिन को सूट करता है वैसा डायलॉग था। बाकी की पूरी फिल्म में सिर्फ ड्रामा था।


अंधेरे को अंधेरा नहीं।
सिर्फ रोशनी मिटा सकती है।
नफरत को नफरत नहीं।
सिर्फ प्यार मिटा सकता है।

जिंदगी का पहला मकसद प्यार ही है। हम जो कुछ भी करते हैं वह दूसरों के प्यार के लिए करते हैं। फिर भी कभी ना कभी किसी वजह से हमें नफरत हो ही जाती है। नफरत करना कोई बुरी बात नहीं है। लेकिन लोगों से नफरत करना बुरी बात है।  नफरत करने के लिए इस दुनिया में बहुत सारे वजह है।

हम लोगों से नफरत तब नहीं करते जब वह हमसे प्यार करना छोड़ देते। हम नफरत तब करना शुरू करते जब वह हमारी इज्जत करना बंद कर देता है। इसलिए प्यार में अगर सबसे पहले किसी की जरूरत है तो वह इज्जत की और इज्जत पाने का तो एक ही तरीका है Give respect get respect simple....

4 Special ads on valentine 2020 


सच्चा प्यार किसे कहते है इस पर लोगो ने phd कर रखी है इसलिए इस पर बात ना करे तो ही अच्छा है। but प्यार किसे करना चाहिए ये शायद सबको नही पता लेकिन मुझे कुछ कुछ पता है। 

जिंदगी की सबसे बड़ी एक सच्चाई ये है कि हम जिसने भी सच्चा प्यार करते है वह कभी हमारे proposal को स्वीकार नही करते और जो स्वीकार करता है वह हमारा सच्चा प्यार नही होता। इसलिए प्यार उसे करना चाहिए जो आपसे प्यार करता हो। जिसके चहेरे में आपको देखकर खुशी आती हो। भले ही आप उनसे प्यार न करता हो।

सवाल ये है कि हम पहचाने कैसे की सामने वाला हमसे सच्चा प्यार करता है। जैसे हमारे parent's की आंखों में हमारे लिए प्यार दिखता है वैसा ही प्यार कभी किसीकी आंखों में दिखे तो उसे जाने मत देना because वह इंसान जिंदगी भर आपके साथ रहेगा।

प्यार पर लिखते लिखते बहुत सारे कवि अपनी जिंदगी गुजार देते है इसलिए प्यार पर बात कभी खतम ही नही होगी। अब वीडियो देखते है...


बस यही है मेरी जिंदगी की आज की यादे...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Share your experience with me