शनिवार, 8 फ़रवरी 2020

short real incident on beautiful couple in Hindi

short real incident on beautiful couple in Hindi


अभी शादियों का माहौल है इसलिए पिछले दिनों में एक शादी अटेंड करने के लिए गया था। वहां पर मुझे एक बहुत अच्छा क्यूट couple मिला।  उन दोनों की शादी के 8 महीने हो चुके थे। वह अपनी शादी के कुछ यादगार किस्से हमें सुना रहे थे? मुझे एक बहुत अच्छा और कॉमेडी किस्सा पता चला।  इसमें कोई मोटिवेशन तो नहीं था but थोड़ी comedy और कुछ fun था इसलिए मैंने सोचा की इस बात को मुझे अपनी डायरी में सेव जरूर करना चाहिए इसलिए मैं उस couple की एक शानदार और यादगार moment को आपके साथ शेयर करने के लिए आया हूं।, 

अभी कुछ दिन पहले वह घूमने गए थे उसी सफर में एक बहुत ही अच्छा किस्सा हुआ था जो मैं आप लोगों को सुनाना चाहता हूं, सफर के दौरान एक रात को डिनर करते वक़्त उस लड़के ने अपनी बीवी से कहा कि “बचपन से मेरी एक ख्वाहिश है जो मैं पूरी करना चाहता हूं" उसकी बीवी ने उससे कहा कि “बोलो" तब उस लड़के ने कहा कि “मैंने अपनी जिंदगी में कभी शराब को हाथ तक नहीं लगाया but जब भी मैं अपने friends शराब पीते देखता था तब सोचता था कि मुझे एक बार शराब जरूर पीना है इसलिए मैं आज तुम्हारे साथ शराब पीना चाहता हूं" 

अब सवाल यह था कि गुजरात में आप सबको पता है कि शराब को ban (प्रतिबंध) लगाया हुआ है और आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां पर शराब पीने वाले लोगों को criminal  (मुजरिम) की तरह देखा जाता है। और अगर आप गलती से किसी लड़की को शराब पिला दे तो उस लड़की को ऐसा लगने लगता है कि उसकी किसी ने इज्जत लूट ली हो। अब सोचिए उस लड़की की क्या हालत हुई होगी, 

अब उस लड़के की यह बात सुनकर उसकी बीवी ने उसे तुरंत मना कर दिया कि मुझे ऐसी कोई ख्वाहिश पूरी नहीं करनी है, लड़का जिद करने लगा और तरह तरह की बातें करने लगा कि शराब पीना कोई गलत बात नहीं है। बाहर के लोग शराब को पानी की तरह पीते हैं। अगर शराब इतना ही खराब होता तो हमारे देश के Soldier (नौजवान) शराब क्यों पीते? 

ऐसी बहुत सारे शराब से जुड़ी अच्छी-अच्छी बातें वह लड़का अपनी बीवी से करने लगा। but बीवी उसकी एक भी बात में सहमत नहीं हुई। आखिर मैं उस लड़के ने अपनी बीवी को कसम देकर शराब (wine) पीने के लिए राजी कर लिया, लड़के ने शराब के दो ग्लास मंगवाए।  बीवी की आंखों में आंसू थे। 

कुछ देर बाद एक waiter आया शराब के दो गिलास लेकर लड़के ने अपनी बीवी को एक ग्लास दिया और खुद अपने पास एक गिलास रखा। लड़का शराब को बिंदास पी रहा था। but लड़की रोती रोती शराब की एक-एक घुट को पी रही थी, शराब पीने के तुरंत बाद लड़की ने कहा कि मुझे अपने घर जाना है। but शराब पीने की वजह से उस लड़की को चक्कर आने लगी और इसीलिए वह लड़का अपनी बीवी को सबसे पहले होटल लेकर गया। 

वहां पर दोनों ने रात बिताई सुबह जब लड़की उठी तो उसे पिछली रात की सारी बातें याद आई वह वापस से रोने लगी और उसने अपने पति को उठाया और कहने लगी कि मुझे अभी के अभी अपने घर जाना है।  वह दोनों घर के लिए निकले। लड़की अपने मायके गई लड़का अपने घर चला गया। लड़की यह सारी बात अपने दिल में दबा कर रोज रोती थी because भले ही किसी और को पता ना हो कि उसने शराब पी है but खुद की  आत्मा को तो बात पता थी उसने शराब पी है और सबसे ज्यादा दर्द हमारी अंतरात्मा हमें देती है। दूसरों की बातों से हमें ज्यादा दर्द नही होता।   

मैं आप लोगों को एक बात बताना भूल ही गया कि जिस ग्लास में उन दोनों ने शराब पी थी उस glass में शराब नहीं थी उस गिलास में सोडा (bear) थी जिसमे भांग की गोली मिलाकर उस लड़के ने अपनी बीवी को पिलाया था, अब यह बात लड़का चाहता तो अपनी बीवी को बता कर उसे वापस अपने घर ला सकता था सकता था लेकिन लड़के ने पहले से ही सोच कर रखा था वह कम से कम 4 दिन तक अपनी बीवी को कुछ नहीं बताएगा।  

चार दिन तक उसकी बीवी रोज चुप चुप कर रोती थी। एक दिन अचानक लड़का उस लड़की के घर गया। और घर जाकर अपने ससुर और सासु से कुछ बातें करने लगा। उसने देखा कि उसकी बीवी सामने कमरे में एक बिस्तर पर बैठकर उसे देख रही थी। लड़के ने जरा जोर से अपनी सासु से पूछा।  “क्या कभी बचपन में आपकी बेटी को सिर पर चोट लगी थी ? उसके माता-पिता। ने कहा कि नही तो। कभी नहीं लगी लेकिन तुम ऐसा क्यों पूछ रहे हो। लड़के ने कहा “बस ऐसे ही"

वह लड़का खड़ा हुआ और अपनी बीवी के पास गया। और अपनी बीवी से कहने लगा। कि बचपन में तुम्हारे सिर में कोई भी चोट नहीं लगी थी  फिर तुम पागलों की तरह इतनी छोटी सी बात को लेकर अपने घर पर क्यों रुकी हुई हो? लड़की चुपचाप अपने पति को देख रही थी। लड़का वहां से खड़ा हुआ और वापस अपने घर चला आया। कुछ दिन बाद लड़की का गुस्सा भी शांत हुआ। वह वापस अपने ससुराल चली आई।  

लड़के ने फिर भी लड़की से कुछ नहीं कहा। क्योंकि अभी तक 2 दिन ही हुए थे।  2 दिन तक दोनों ने एक दूसरे के साथ कोई बात नही की but  जैसे ही 2 दिन बीते लड़के ने यह सारी बात अपनी बीवी को बता दी। यह सब सुनने के बाद उस लड़की ने अपने पति से पूछा “कि तुमने मुझे इतने दिनों से यह बात क्यों नहीं बताई? 

तब लड़के ने कहा “मेरी चार बहने हैं वह सब अपनी विदाई में बहुत रोए थी but तुम अपनी विदाई में बिल्कुल भी नहीं रही थी। क्योंकि तुम्हारा ससुराल और मायका एक ही शहर में है।, और बचपन से मैंने तुम्हें कभी भी रोता हुआ नहीं देखा जब की रोना बहुत ही अच्छी बात है। रोने के बहुत सारे benifit हैं। मैं चाहता था कि वह सारे फायदे मेरी बीवी को भी हो। 

हमारी शादी को 8 महीने हो गए हैं but कभी भी हमारे बीच में कोई झगड़ा नहीं हुआ। इस वजह से कभी भी हम दोनों जुदा नहीं हुए। जबकि जुदा होना और वापस मिलना यह जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल में से एक होता है। और इसीलिए मैंने इतने दिनों तक तुम्हें कभी कुछ नहीं बताया, लड़की ने हंसते हुए कहा कि अच्छा हुआ कि तुम्हारी चार ही बहन है वरना पता नहीं तुम मुझे कितने दिनों तक रुलाते हैं। अब इससे आगे क्या हुआ वह तो वह दोनों ही जाने, 


short real incident on beautiful couple in Hindi


मुझे तो यह सारी बातें सुनने में इतनी interesting लगी थी जितने आपको पढ़ने में नहीं लगेगी। कसम से अगर आप उन दोनों को अपने सामने यह सारी बातें करते हुए सुनते  तो आपको और अच्छा लगता।  और भी बहुत सारी बातें हमने उन लोगों के साथ की थी। और ऐसे बहुत सारे किस्से सुने थे जिसमें से सबसे अच्छा मुझे यही लगा। और भी एक किस्सा था लेकिन इससे अच्छा नही था but फिर भी एक मैं उस किस्से को भी शब्दो में जरूर लिखुगा, 

बस यही थी मेरी जिंदगी  में आज की यादे....


3 टिप्‍पणियां:

  1. आपने भी लगता है थोड़ी सी भांग पी ही ली है (सीरियस न लें मजाक कर रहा हूँ), कभी लिखते हो लड़के की 8 बहने थी कभी लिखते हो 4 बहने थी

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. मैंने अपनी गलती सुधार ली है दुबारा सॉरी और धन्यवाद !

      हटाएं

Share your experience with me